Monday 9 March 2015

बच्चों को इतिहास से अवगत कराएं भगवान जंभेश्वर मंदिर में चल रहे जांभाणी साहित्य पाठ के समापन पर यज्ञ

HALCHAL NEWS---
गांव गंगा के भगवान जंभेश्वर मंदिर में चल रहे जांभाणी साहित्य पाठ के समापन पर यज्ञ अनुष्ठान हुआ। समापन समारोह मेें मंदिर भवन के चारों और शेड निर्माण का आह्वान किया गया। साथ ही सितंबर में खेजड़ी शहीदी दिवस पर गांव के शिक्षा और खेलों सहित अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया।
कथाव्यास हरिनारायण शास्त्री बाल संत नित्यानंद ने कहा कि समाज के 29 नियम प्रकृति संरक्षण सहित समाज को सदमार्ग पर आगे बढ़ाते हुए सृष्टि का संतुलन कायम रखने वाले हैं। इसलिए सभी समाजजन और विशेष युवा इन नियमों को पालन करते हुए आगे बढ़ें। श्रद्धालुओं ने जांभाणी पाठ किया और आरती के बाद सभी को पाहल बांटें। गांव के 12 परिवारों ने पूरे एरिया में शेड निर्माण में सहयोग का संकल्प लिया। प्रधान रामजीलाल गोदारा डायरेक्टर बनवारी लाल ने बताया कि सभी अभिभावक बच्चों को पढ़ने और खेलने के साथ आगे बढ़ने के बेहतर अवसर दें। जो बच्चे अपने स्तर पर गांव, तहसील, जिला या प्रदेश देश स्तर में अव्वल हाें उनके नाम मंदिर में दर्ज करवाएं। योग शिक्षक ओमप्रकाश तरड़ रमेश गोदारा ने कहा कि सभी परिवारजन बच्चों को गुरु जंभेश्वर भगवान के दिखाए मार्ग पर चलने के संस्कार और प्रेरणा देते हुए इतिहास से परिचित कराएं। मौके पर पूर्व सरपंच ओमप्रकाश, किशोरी लाल, बुग्गीराम, सुरेंद्र तरड़, राधाकृष्ण, खेमचंद, उदयपाल, कृष्ण राहड़, रामकुमार, महावीर, ओमप्रकाश योगी, जियराम, राजेंद्र टाडा, इमीलाल, रामनारायण गोदारा, श्यामसुंदर मांझू, विजयपाल, नरेश राहड़ अन्य मौजूद थे।
डबवाली। गांव गंगा में भगवान जंभेश्वर मंदिर में जांभाणी पाठ समापन के बाद श्रद्धालुओं को पाहल वितरित करते कथाव्यास हरिनारायण शास्त्री।





No comments:

Post a Comment