Sunday 29 March 2015

गांवों में बिजली कटों से लोग परेशान, फसली सीजन में 20 घंटे बिजली सप्लाई देने की मांग 

हलचल न्यूज। डबवाली                                उपमंडल के गांवों में गर्मी शुरू होते ही घंटों के बिजली कट लगने से समस्या हो गई है। शनिवार रात अधिकतर गांवों में 11 बजे से अलसुबह तक लाइट नहीं रही। वहीं रविवार को भी दिन में कट लगने से लोग परेशान रहे। गांव चौटाला निवासी प्रताप सिंह, अनूप कुमार, महेंद्र सिंह, रमेश, गांव अबूबशहर लोहगढ़ के सतीश कुमार तंवर, हेतराम, सुनील सचदेवा, गुरजीत सिंह ने बताया कि दिन में तो बिजली के कट घोषित हैं लेकिन रात को लाइट नहीं जाती थी।
उन्हाेंने बताया कि बिजलीघर में फोन कर किया लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। रविवार को भी अलसुबह 4 बजे से 7 बजे तक लाइट रही लेकिन इसके बाद भी दोपहर तक कट लग गया। इन्वर्टर भी चार्ज नहीं होने से बंद हो गए हैं।
उन्होंने बताया कि गर्मियों में दिन और रात के समय ज्यादा समय बिजली उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि गर्मियाें के साथ रबी सीजन शुरू होने से दिन में ज्यादा समय लाइट दी जाए ताकि गर्मी से आमजन का पंखे आदि चलाने से बचाव हो सके वहीं दुकानदार भी अपना रोजगार चला सके। उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई पूरी रात दी जाए और दिन में सुबह 5 से 7 बजे तक और दिन चढ़ने के बाद 9 बजे से शाम 4 बजे तक लगातार दी जानी चाहिए। इसके बाद शाम हो रोजाना की तरह 5 बजे बिजली सप्लाई मिलनी चाहिए। 

No comments:

Post a Comment