Wednesday 1 April 2015

पहली से 12वीं के दाखिले आज से

 सभी कक्षाओं का अबकी बार आनलाइन होगा एडमिशन दर्ज 

 

HALCHALNEWS----


आज से स्कूलाें में पहली से 12वीं कक्षाओं में दाखिले किए जाएंगे। मंगलवार को सभी राजकीय स्कूलों में स्कूली स्तर की कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। साथ ही सभी स्कूलों में एक अप्रैल से नया सत्र शुरू कर कक्षाएं एडमिशन शुरू करने का ऐलान किया।
राजकीय ब्वॉयज स्कूल के प्रिंसिपल सुरजीत सिंह मान ने बताया कि स्कूलों में प्रथम से 12वीं कक्षा में प्रवेश के लिए एडमिशन बुधवार से शुरू किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रथम कक्षा में एडमिशन के लिए 5 वर्ष की उम्र होनी चाहिए।
इस बार राजकीय स्कूलों में प्रथम से 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों का एडमिशन ऑनलाइन भी दर्ज किया जाएगा। इसके लिए सभी स्कूल हैड्स को डीपीसी की ओर से 7 हजार प्रिंटेड फार्म जारी किए गए हैँ। जो बुधवार सुबह सभी राजकीय स्कूलों के इंचार्ज को जारी किए जाएंगे। इनके माध्यम से ही सभी स्कूलोंं में एडमिशन शुरू किए जाएंगे। दाखिलेके समय आधार कार्ड भी जरूरी
इसकेसाथ आधार कार्ड नंबर भी अटैच किया जाएगा ताकि बच्चे की पहचान कागजी कार्रवाई कम हो सके। उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों के एडमिशन फार्म स्कूलो की ओर से भरे जाएगे ताकि किसी प्रकार की कोई गलती हो और विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े।
उल्लेखनीय है कि निजी स्कूलों में एडमिशन पहले से ही शुरू कर दिए गए हैं और अधिकतर स्कूलों में कक्षाएं एक अप्रैल से शुरू होंगी। जिससे गलियों सड़कों पर स्कूल बसें फिर दिखाई देने लगेंगी।
^स्कूलों में एक अप्रैल से कक्षाएं एडमिशन शुरू हो रहे हैं। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों में लगातार नजर रखी जा रही है अौर अभिभावकों की शिकायताें पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। सभी अभिभावक अपने 5 वर्ष से ज्यादा के प्रत्येक बच्चे को स्कूल अवश्य भेजें।'' संतकुमारबिश्नोई, बीईओ

No comments:

Post a Comment