Friday 24 April 2015

गोल चौक पर समय को लेकर चालकों में मारपीट

 रोडवेज बस के शीशे तोड़े, चालक घायल 

गोलचौक पर बस के ठहराव को लेकर शुक्रवार दोपहर बाद रोडवेज निजी बस चालकों मेें हाथापाई हो गई। इससे नाराज बस चालक परिचालक ने स्टैंड इंचार्ज के मार्फत शहर पुलिस को शिकायत की। सब डिपो की रोडवेज बस के चालक सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी बस बठिंडा से दिल्ली रूट पर वाया डबवाली होकर चलती है। तय समय दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर वे बस स्टैंड पहुंचे और ठहराव के बाद गोल चौक पर पहुंचे। वहां सिरसा को जाने वाली निजी बस खड़ी थी, जबकि उस बस का रवाना समय 2 बजकर 18 मिनट का है।  रोडवेज बस चालक ने बताया कि जब उसने बस गोल चौक पर लगाई तो निजी बस चालक ने उसे बस वापस ले जाने को कहा। इसके बाद निजी बस चालक परिचालक ने उनके साथ मारपीट की कोशिश की। रोडवेज चालक सुरेंद्र ने आरोप लगाया कि निजी बस चालक ने लोहे की राॅड निकालकर उन पर हमला किया। वे तो बच गए लेकिन रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिये। बस ताेड़ने पर उन्होंने निजी बस चालक परिचालक को रोका तो उन्हें पीटने पर उतारू हो गए। रोडवेज चालक सुरेंद्र को पैर पर चोटें लगी। इस पर रोडवेज कर्मचारी निजी बस ऑपरेटर मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिसको शिकायत दी
रोडवेजनिजी बसें रूट पर निकली और दोनों पक्ष बस स्टैंड में पहुंच गए। जहां फिर विवाद बढ़ गया। इस पर राेडवेज कर्मचारियों ने एकत्रित होकर शहर पुलिस को निजी बस ऑपरेटरों के खिलाफ शिकायत की। वहीं निजी बस संचालक ने भी आरटीए की ओर से तय टाइम टेबल के अनुसार बस चलाने के बावजूद रोडवेज कर्मियों के धक्का करने और बस रोकने के आरोप में कार्रवाई की मांग की पुलिस को शिकायत दी। उल्लेखनीय है कि सिरसा रूट पर निजी बसें पहली बार चली है। पिछले सप्ताह शुरू हुई बसों से रोडवेज कर्मियों में पहले ही रोष है। जो घटना के बाद ओर बढ़ गया।
अधिकारियोंको दी सूचना
बसस्टैंड इंचार्ज सीता राम ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए निजी बसों के रूट शुरू किए थे। परंतु निजी बस चालक अपनी मनमानी पर उतर आए जिसके कारण रोडवेज कर्मियों के साथ यात्रियों को भी परेशानी हाे रही है। इस बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है। ऐसी धक्काशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
रोडवेजकर्मियों से हमले का डर, नहीं चलाएंगे बस
इसबारे में निजी क्लासिक बस ऑपरेटर सुभाष नरूला ने बताया कि गोल चौक पर रोडवेज का पहुंचने का समय 6 मिनट बाकी था जबकि रोडवेज हमारे समय 2 बजकर 18 मिनट से भी एक मिनट पहले पहुंच गई। निजी बस चालक परिचालक ने निजी टाइम के एक मिनट बकाया होने पर भी रोडवेज बस धक्का करते हुए आगे लगाए जाने का विरोध किया था। जिससे रोडवेज कर्मियों ने सरकारी दम पर धमकियां दी है। बाद में हमने निजी बस चला दी लेकिन रास्ते में पता चला कि सिरसा डिपो में कर्मियों ने बस पर हमला करने की तैयारी कर रखी है। जिससे हमने बस सिरसा बस स्टैंड से पहले ही रोक दी है। शनिवार काे सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर हमारा टाइम है लेकिन रोडवेज कर्मियों से सुरक्षा तय नहीं होने तक हम बस नहीं चलाएंगे। इसके लिए पुलिस को शिकायत दी गई और आरटीए से मिलकर न्याय की गुहार करेंगे।

No comments:

Post a Comment