Saturday 4 April 2015

अनाज मंडी में किसानों के लिए भवन तैयार अभियान चलाकर किसान भवन की सफाई की 

हलचल न्यूज। डबवाली  अनाज मंडी में किसानों और व्यापारियों की सुविधा के लिए मार्केट कमेटी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। शनिवार को कमेटी कर्मियों ने अभियान चलाकर किसान भवन की सफाई कर व्यवस्थाएं दुरुस्त की।
मार्केट कमेटी सचिव राजीव सौलंकी ने बताया कि अनाज मंडी किसान भवन सहित सभी खरीद केंद्रों पर सफाई लाइट रिपेयर की है ताकि किसानों को सुविधाएं मिले। साथ ही मंडी में फसलों को सुरक्षा प्राप्त हो सके। इसके लिए कई कर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई। जिसके तहत शनिवार को मंडी में कर्मचारियों ने किसान भवन की सफाई कर व्यवस्थाएं की। किसान भवन में किसानों के ठहरने रात्रि को रुकने के लिए कमरे तैयार किए गए हैं। साथ ही खाना खाने के लिए टेबल विश्राम के लिए हॉल तैयार किया गया है। इसके साथ ही मंडी में सफाई का काम जारी है। 
ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें बनाने की मांग
किसान सुखदेव सिंह, प्रदीप कुमार, सुरेश कुमार, जगदीश, मिठू राम, नछतत्र सिंह ने बताया कि चाहे अनाज मंडी खरीद सेंटरों को साफ-सुथरा सुविधाएं उपलब्ध होने के दावे किए जाएं परंतु खरीद सेंटरों को जाने वाली सड़कें टूटी पड़ी हैं। सड़कों पर गड्ढे होने के कारण फसल नीचे गिर जाती है। उन्होंने बताया कि कई सड़कें तो ऐसी होती है जिनसे गुजरने का रास्ता होने के कारण दूसरे गांवों से आना पड़ता है। इससे उनका समय तेल का खर्चा ज्यादा होता है। किसानों ने कहा कि गांवों से खरीद सेंटरों को जाने वाली सड़कों को रिपेयर किया जाए।

No comments:

Post a Comment