Wednesday 4 February 2015

रोडवेज विभाग की मनमानी, हिसाब से ज्यादा वसूला जा रहा है किराया 
यात्रियों ने दी शिकायत, विभाग करे कार्रवाही 
मंडी डबवाली -----------
हरियाणा में हवाई किले स्थापित करने में हरियाणा रोडवेज का कोई भी सानी नहीं है लेकिन यदि सुविधाओ को बात की जाए तो कहने में कोई बेमानी नहीं होगी की सब कुछ गोल है एक तरफ रोडवेज हररोज लाखों रुपयों की कमाई करती है लेकिन सब्र उससे भी कम ही है
रोडवेजपरिचालक यात्रियों से मनमर्जी का किराया वसूल रहे हैं, ताकि उन्हें खुले पैसे वापस करने पड़े। इससे परेशान यात्रियों ने बुधवार को बस स्टैंड पर रोडवेज डयूटी इंचार्ज को शिकायत कर मनमर्जी कर यात्रियों से अधिक किराया लेने वाले वाले परिचालकों पर कार्रवाई की मांग की।
चौटाला हाइवे पर गांव आसाखेड़ा से बस में शहर पहुंचे यात्री हंसराज परिहार, आरटीआई कार्यकर्ता श्रवण तंवर, रवि सहारण, भीमसेन, राम सिंह, ओमप्रकाश, सुनील अन्य ने बताया कि अासाखेड़ा से डबवाली तक के 22 किलोमीटर दूरी का किराया 17 रुपये है। रोडवेज परिचालक ने उनसे 18 रुपये लिए हैं। जब उन्होंने परिचालक को कहा कि किराया 17 रुपये है तो वे 18 रुपये क्यूं ले रहे हैं। अारोप है कि परिचालक ने कहा कि उन्हें 18 रुपये किराया बताया। सभी ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी रोजाना उन्हें परिचालक इसी प्रकार तय से एक रुपया अधिक किराया वसूलते हैं। साथ ही किराया तय से अधिक लिए जाने पर ऐतराज जताने वाले से अभद्र व्यवहार करते हैं। आरोप है कि कई बार परिचालक बस से नीचे उतार देने की धमकी देते हैं। यात्रियों ने बताया कि इसी प्रकार दूसरे रूटों पर भी परिचालक मनमर्जी से टिकट काटते हैं।
यात्रियोंने बस स्टैंड पहुंचकर डयूटी इंचार्ज सीताराम को शिकायत की और परिचालक पर कार्रवाई करने को कहा। यात्रियों ने कहा कि अधिक किराया वसूलने वाले परिचालकों पर विभागीय स्तर पर गंभीरता से कार्रवाई की जाए।
डीआई सीताराम ने बताया कि आसाखेड़ा का किराया 17 रुपये ही है और 18 रुपये या दूसरे अन्य रूटों पर ज्यादा किराया लेने वाले परिचालकों से रिपोर्ट तलब की जाएगी। साथ सभी परिचालकों को तय किराया ही लेने के दोबारा आदेश दिए गए हैं ताकि भविष्य में कोई परेशानी हाे।
ड्यूटी इंचार्ज सीता राम को शिकायत करते आरटीआई कर्ता श्रवण कुमार तंवर।

1 comment: