Friday 19 July 2013



मंडी डबवाली जी टी रोड हाईवे नम्बर 10 पर ओवर ब्रिज कि माँग को लेकर सांकेतिक भुख हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन कर दी चेतावनी ,रेलवे फाटक पर जाम से डबवाली वासी परेशान

GURVINDER PANNU
   SATKARTV

****गौरतलब है कि डबवाली शहर अहमदाबाद जम्मू रेल मार्ग का एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है।
*****डबवाली शहर रेलवे लाईन के दोनों और बसा हुआ है
एंकर रीड :**********
हजका भाजपा के कार्यकर्ता नेता देवकुमार शर्मा के निर्देश में एस डी एम कार्यालय  के बाहर रोष मुजाहिरा किया गया जिसमे उन्होने बताया कि डबवाली में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए करीब तीन दशक पूर्व रेल विभाग ने डबवाली के जीटी रोड रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की योजना को हरी झंडी दी थी। लगभग सभी राजनीतिक दलों ने भी ओवरब्रिज निर्माण को चुनाव के समय मुद्दा बनाया और सत्ता में आने पर ओवरब्रिज का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर करवाने का वादा भी किया। लेकिन इस सब के बावजूद ओवरब्रिज का निर्माण आज तक नहीं हो पाया है।
वायस ओवर :1
ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हो पाने से शहर में ट्रैफिक समस्या लगातार विकट होती जा रही है और इस समय इसने गम्भीर रूप ले लिया है। डबवाली-अहमदाबाद-जम्मू रेलवे लाइन पर एक अति व्यस्त रेलवे स्टेशन है। यहां से 24 घंटे में चार दर्जन के करीब माल तथा यात्री गाडिय़ां गुजरती हैं। करीब आधे घंटे में औसत एक गाड़ी डबवाली से हो कर गुजरती है। गाडिय़ों के आने-जाने के समय दोनों रेलवे फाटक बंद हो जाते हैं और कई बार तो करीब-आधा-आधा घंटा तक बंद ही रहते हैं। फाटक बंद होने पर दोनों फाटकों पर वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती हैं। जीटी रेाड अति व्यस्त सड़क मार्ग होने से जीटी रोड रेलवे फाटक पर तो समस्या और भी गम्भीर बन जाती है।
वायस ओवर :2
डबवाली के लोग शहर की ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए लगातार जीटी रोड रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण करवाने की मांग करते आ रहे हैं। लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव के समय डबवाली के लोगों को ओवरब्रिज बनवाने का आश्वासन देती हैं। लेकिन डबवाली के लोगों को इस मामले में आज तक आश्वासन के झुनझुने के अलावा कुछ नहीं मिल पाया।
वायस ओवर :3
गाडिय़ों के आने के समय दोनों रेलवे फाटक बंद हो जाते हैं। जिससे इनके दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारे लग जाती है, जिससे यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर के लोगों विशेष कर स्कूली छात्र-छात्राओं को को रेलवे लाईन के एक से दूसरी और शहर में आने जाने के लिए फाटक क्रास करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। राष्ट्रीय राजमार्ग से हो कर दिन रात में हजारों वाहन गुजरते हैं। जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग हर समय अति व्यस्त रहता है।

No comments:

Post a Comment