Tuesday 30 June 2015

डबवाली में खोला जाए मेडिकल कालेज- नैना चौटाला

डबवाली-------इनेलो विधायक नैना सिंह चौटाला ने हरियाणा सरकार से डबवाली में मेडिकल कालेज खोलने की मांग की है। इस संबंध में नैना चौटाला ने सीएम मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखा है।
विधायक नैना चौटाला ने डबवाली अग्रिकांड पीडि़तों की मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री से मांग की है कि सरकार की प्रत्येक जिले में मेडिकल कालेज खोलने की घोषणा के मुताबिक डबवाली में मेडिकल कालेज खोला जाए। उन्होंने कहा कि डबवाली में मेडिकल कालेज खोलने से हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान, पंजाब के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि डबवाली के सरकारी अस्पताल चिकित्सकों के साथ साथ अन्य आपातकालीन सुविधाओं की भारी कमी है। इसके चलते मरीजों को भठिंडा या रोहतक मेडिकल कालेज में इलाज के लिए ले जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि डबवाली से रोहतक और भठिंडा जैसे शहर अधिक दूर होने से मरीजों के जीवन का खतरा बढ़ जाता है और सीरियस मरीजों के रास्ते में जान जाने की खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में घग्घर के विषैले जल की बदौलत कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी अपने पांव पसार चुकी है।
नैना सिंह चौटाला ने पत्र में कहा है कि डबवाली अग्रिकांड पीडि़तों के आंसू भी सूखे नहीं है और उन्हें इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। उन्होंने कहा है कि अग्रिकांड पीडि़तों की डबवाली में मेडिकल कालेज खोलने की मांग पूरी तरह से वाजिब है।
उन्होंने कहा है कि वह उनकी इस मांग का न केवल समर्थन करती हैं बल्कि हरियाणा सरकार से डबवाली में मेडिकल कालेज खोलने की पूर जोर मांग करती हैं।

No comments:

Post a Comment