Monday 11 May 2015

लड़कियों को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

 जिला हैंडो संघ की ओर से पंजाबी धर्मशाला में मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन

 जिलाहैंडो संघ द्वारा पंजाबी धर्मशाला में चल रहे मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन लड़कियों को थ्रोइंग, ग्रिपिंग ब्लॉकिंग मूवमेंट्स सिखाए गए। इसके अलावा आत्मरक्षा के लिए प्रयोग की जाने वाली मार्शल आर्ट की कलाओं के बारे में बताया गया। रविवार को वरच्युस क्लब प्रधान जितेंद्र खैरा मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित हुए। संबोधन में उन्होंने कहा कि जीवन में अनुशासन का बहुत महत्व है। खिलाड़ियों को समयबद्ध तरीके से प्रतिदिन शारीरिक अभ्यास करना चाहिए।
इसके अलावा खान-पान के प्रति सचेत रहना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लड़कियों का शिक्षित होना जितना जरूरी है उतना ही आवश्यक है कि वे आत्मरक्षा में भी सक्षम हो। इसके लिए मार्शल आर्ट एक बेहतरीन माध्यम है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए व्यवसायी कश्मीरी लाल गर्ग ने शिविर आयोजन के लिए आयोजकों की प्रशंसा की। इस अवसर पर थाईलैंड में वर्ल्ड हैंडो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाली शहर की बेटी गोल्डी रानी शर्मा को सम्मानित किया गया। वरच्युस क्लब संस्थापक केशव शर्मा ने बताया कि गोल्डी रानी को वरच्युस क्लब, हैंडों संघ अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा आर्थिक सहयोग कर प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए थाईलैंड भेजा गया था। उन्होंने शहर के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग करने का आश्वासन दिया।
हैंडों संघ पदाधिकारी मोहम्मद अकबर खान सुमन अटवाल ने बताया कि जो महिलाएं लड़कियां शिविर में भाग लेना चाहते हैं वे रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। मौके पर सोनू बजाज, वीर चंद गुप्ता, नरेश शर्मा, राजीव, मनोज उपस्थित थे।

 


No comments:

Post a Comment