Friday 6 June 2014

ग्रामीणों ने किया पंचायत कार्यालय का घेराव, हुड्डा सरकार के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे


मंडी डबवाली ----

महात्मा गाँधी योजना के तहत 100 100 गज के गरीबो की दिए गए प्लाटो की रजिस्ट्री नहीं करवाने व् कब्ज़ा न दिए जाने पर डबवाली गाँव के सैंकड़ो ग्रामीणों ने एकत्रित होकर सरकार की फेल होती इस मुहीम पर नारेबाजी करते हुए पंचायत कार्यलय का घेराव कर दिया और कई घंटो तक कार्यलय के बहार नारेबाजी करते रहे
गौरतलब है की पिछले काफी समय से गांव डबवाली के अनुसूचित जाति व बीपीएल कार्डधारकों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लाट न मिलने से नाराज हुए ग्रामीणों ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरना लगाकर प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों ने बताया कि जरूरतमंदों को सौ-सौ गज के प्लाट न मिलने पर उनमें प्रशासन के प्रति रोष पनप रहा है। प्लाटों के लिए लोगों को सरकारी कार्यालयों में चक्कर काटने पड़ रहे हैं तथा सौ-सौ गज के प्लाट न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने बीडीपीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों का कहना था कि प्लाट आबंटन के सिलसिले में कई उनके द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है, जिससे गांववासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों का आरोप है कि ग्रामपंचायत के लापरवाहपूर्ण रवैये के चलते गांववासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लगभग 430 परिवार महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना में प्लाट लेने के पात्र हैं और इसके लिए हमारे गांव में पंचायत की अपनी प्र्याप्त भूमि भी है, लेकिन पता नहीं क्यों इन प्लाटों को देने के लिये आनाकानी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि उनके गांव के लोगों द्वारा काफी समय से प्रदेश में चलाई गई महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के प्लाट दिए जाने की मांग कर रही है, लेकिन योजना की घोषणा के कई वर्ष बीत जाने के बाद भी पात्र परिवारों को प्लाट नहीं मिले हैं।

No comments:

Post a Comment