Saturday 7 December 2013

लापता हुए छात्र का नहीं लगा कोई सुराग

हेमराज बिरट - गुरविन्द्र पन्नू (सिरसा)।
गांव अहमदपुर दारेवाला से करीब एक माह पूर्व रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुए छात्र का कोई सुराग नहीं लग पाया है। परिजन धक्के खा रहे हैं, लेकिन कोई सहारा नहीं मिल पा रहा है। हालांकि परिजनों ने इस संबंध में गोरीवाला पुलिस चौकी में भी शिकायत की है।
जानकारी के मुताबिक पुलिस को दी शिकायत में अहमदपुर दारेवाला निवासी रणजीत सिंह ने बताया कि लगभग एक महीने पहले उसका लड़का गगनदीप घर से बिना किसी को कुछ बताए लापता हो गया था। जिसके बाद वह घर वापिस नहीं आया है। उन्होंने बताया कि गगनदीप के लापता होने के दूसरे ही दिन गोरीवाला पुलिस को रिपोर्ट दर्ज दर्ज करवाई थी। लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में उनकी कोई मदद करनी तो दूर की बात बल्कि कोई कार्यवाही शुरू भी नहीं की है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर आम जनता की सेवा और सहयोग के नाम पर वाहवाही लुटने वाली पुलिस इस लापता लड़के के बारे में कोई भी सुराग क्यों नहीं जुटा पाई है।
गगनदीप के पिता रणजीत सिंह ने कहा कि उसका लड़का गांव के सरकारी स्कूल में पांचवी कक्षा का छात्र है। जिस दिन वह लापता हुआ था उस दिन गगनदीप स्कूल में ही अपना बैग छोड़ आया था और परिवार के लोग खेत से घर आए तो उन्हें अन्य बच्चों ने गगनदीप के लापता होने की बात बताई। जिसके बाद उन्होंने गांव के अलावा आसपास के गांवों में गगनदीप की काफी छानबीन की परंतु उसका कुछ पता नहीं लगा।
उन्होंने बताया कि उनका परिवार मजदूरी करके गुजारा करता है तथा अपने बच्चे को तलाशने के लिए उन्होंने अब तक हजारों रूपए खर्च कर दिए हैं। रणजीत सिंह का कहना है कि उनको समझ नहीं आ रहा कि उनका लड़का कहां चला गया है। उन्होंने बताया कि न तो उनकी किसी से दुश्मनी है और न ही उनको किसी पर कोई शक है। परिवार वालों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस मामले में कुछ किया जाए।

No comments:

Post a Comment