Saturday 21 December 2013

नपा और प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान ,दुकानदारों में मचा हडकंप
मंडी डबवाली ----चरणजीत
शहर में जाम की समस्या से निपटने और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नपा और सिटी  थाना पुलिस ने देर शाम को मंडी डबवाली में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

जैसे ही इस की सूचना शहरवासियो को मिली तो दुकानदारो में अफरातफरी मच गयी और दुकानों से बहार रखे समान को अन्दर रखना शुरू कर दिया और प्रशासन के आगे हाथ जोड़ते नजर आये |अभियान का नेतृत्व  सिटी  थाना प्रभारी भार्तेंदर ढिल्लों  कर रहे थे , अभियान के दौरान मार्केट कमेटी से भी अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान सड़कों पर बेतरतीब खड़ीं मोटरसाइकिलों की हवा निकाली गई। इसके अलावा वैसे दुकानदार, जिनकी दुकानों के आगे गाड़ियां खड़ी थीं, उन्हें चेतावनी दी , गयी और आगे से न ऐसा करने की हिदायत भी दी गयी
वहीँ इससे पहले आटो चालको की मीटिंग भी बुलाई गयी और साथ ही रेहड़ी वालो को भी हिदायत दी गयी , उन्होने वाहन चालकों को भी निर्देश दिए है कि वे वाहनों को आड़ा-तिरछा खड़ा न करे तथा पीली पट्टी के अंदर ही पार्किग करे। यातायात पुलिस द्वारा मार्केट कमेटी के सहयोग से चलाए गए इस अभियान को लेकर जैसे ही दस्ता बाजारों में पहुचा तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। हालाकि पुलिस द्वारा किसी दुकानदार का सामान जब्त नहीं किया गया।

शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत कई रेहड़ियां व दुकानों के बाहर पड़े बोर्ड जब्त किए। इस दौरान  पुलिस ने बाजारों में नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के चालान काटे।
इसके अलावा दुकान से बाहर सड़क छेककर सामान रखने वाले दुकानदारों, फल विक्रेताओं को भी हिदायत दी गयी। इस दौरान कई दुकानों के आगे रखे सामान को हटवाया गया । अभियान मैंन बस स्टैंड से बठिंडा चोक से मलोट रोड ,सिरसा रोड में चलाया गया। शहर के लोगों का भी कहना था कि इस तरह के अभियान की जरूरत है। लोंग जहां-तहां मोटरसाइकिलें और गाड़ियां सड़क पर खड़ी कर देते हैं। दुकानदार भी दुकान के अलावा सड़क का हिस्सा छेक लेते हैं

 सिटी  थाना प्रभारी भार्तेंदर ढिल्लों  ने कहा यह अभियान लगातार 3 दिन तक  चलेगा। हमारे साथ नगरपालिका मिल कर सहयोग कर रही है और हम लोगो को अपील भी कर रहे है ताकि जागरूक हो अगर जो समस्या बढ़ाएंगे, उनके खिलाफ कारवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment