Saturday 23 August 2014

सब्जी मंडी बनी समस्याओ की मंडी, सुविधाओ का टोटा, सब परेशान

मंडी डबवाली -=-=-=
मार्किट कमेटी के अधिकारियों की कथित अनदेखी के चलते मंडी डबवाली की सब्जी मंडी में रखरखाव की कमी, सफाई अव्यवस्था व बरसाती पानी की निकासी का पर्याप्त प्रबंध न होने के चलते गंदगी व बदबू का माहौल है जिसमें आवारा पशु व सूअर विचार कर सब्जी मंडी के दुकानदारों व आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं।
  सब्जी मंडी की खस्ता हालत को  देखते  हुए इसे अगर समस्याओं की मंडी कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। पानी की निकासी व सफाई न होने के कारण मौसम की गत सप्ताह हुई बरसात के बाद मंडी में बरसाती पानी के भराव ने कीचड़ का साम्राज्य बना दिया है जिससे सब्जी मंडी के दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं में रोष है।

गौरतलब है कि सब्जी मंडी की नियमित सफाई के लिए पुख्ता प्रबंध नहीं है जिस कारण जहां-तहां गली-सड़ी सब्जियों व फूस के अंबार लगे रहते हैं तथा इनमें से उठती सड़ांध से सब्जी विक्रेताओं व क्रेताओं को बेहद परेशानी झेलनी पड़ती है सब्जी मंडी में सड़कें टूटी-फूटी हालत में हैं जिस कारण हल्की सी बरसात में भी सब्जी मंडी तालाब का रूप धारण कर लेती है और पानी कई-कई दिन तक खड़ा होकर सड़ता रहता है जिसमें से तीव्र दुर्गंध उठती है।
एसोसिएशन के प्रधान अशोक गुप्ता ने बताया कि सब्जी मंडी में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। उन्होंने कहा कि वे उपरोक्त समस्याओं को लेकर कई बार मार्किट कमेटी के अधिकारियों से मिल कर समाधान करने की मांग कर चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

No comments:

Post a Comment